धूमधाम व हर्षोल्लास से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता साहब सिंह सैनी ने किया इंटर कॉलेज में ध्वजारोहण।

 

बेहट(सहारनपुर) कस्बे सहित ग्रामीण क्षेत्र में स्वतंत्रता दिवस धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस दौरान सभी सरकारी, गैर सरकारी दफ्तरों एवं शिक्षण संस्थानों में ध्वजारोहण किया गया।

मंगलवार को इंदिरा गांधी इंटर कॉलेज में पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता साहब सिंह सैनी ने ध्वजारोहण किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि हमें देशभक्तों के जीवन से प्रेरणा लेकर देश हित में कार्य करने चाहिए। सभी छात्र छात्राएं शिक्षित होकर देश का नाम ऊंचा करने का काम करे। इस दौरान उन्होंने विभिन्न कक्षाओं के मेधावी छात्र छात्राओं को पुरस्कार भी प्रदान किये। इस दौरान क्षेत्र के सैकड़ों गणमान्य लोग एवं छात्र- छात्राएं मौजूद रहे। बेहट तहसील मुख्यालय पर एसडीएम दीपक कुमार ने ध्वजारोहण किया। इस दौरान एसडीएम ने तहसील के सभी कर्मचारियों को पंच प्रण की शपथ दिलाई। तहसील परिसर में मेरी माटी मेरा देश अभियान के तहत चलते पॉइंट भी बनाया गया। इस दौरान तहसीलदार प्रकाश सिंह,नायब तहसीलदार संजय कुमार मौजूद रहे। इसके अलावा कोतवाली बेहट में सीओ रुचि गुप्ता ने, नगर पंचायत में चेयरमैन अब्दुलरहमान ने ध्वजारोहण किया। राजकीय महिला महाविद्यालय में प्राचार्य डॉ. नीतू यादव ने व जनता इंटर कॉलेज में प्रबंधक अजय जैन, शाकंभरी तिराहे पर मंडल अध्यक्ष सुभाष सैनी ने, मदरसा जामिया रहमत घघरोली में डॉ अब्दुल मालिक मुगीसी ने ध्वजारोहण किया। इस मौके पर बोलते हुए वक्ताओं ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस हम सभी को देश के महान स्वतंत्रता सेनानियों द्वारा की गई कुर्बानियों की याद करवाता है और हम सभी को अपने राष्ट्र की सेवा और रक्षा करने के लिए प्रेरित करता है। ग्रामीण क्षेत्र में भी शिक्षण संस्थाओं में स्कूली बच्चों द्वारा स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *