किसानों मुद्दों को लेकर तहसील मुख्यालय पर भाकियू क्रांति ने किया प्रदर्शन सात सूत्रीय मांगों को लेकर तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन जहानपुर में पोल्ट्री फार्म का निर्माण न रुका तो होगा आंदोलन।रिपोर्ट भवानी सैनी

बेहट। सहारनपुर

भारतीय किसान यूनियन क्रांति के बैनर तले सैकड़ो किसानों ने क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं को लेकर नारेबाजी करते हुए तहसील मुख्यालय पर जोरदार प्रदर्शन किया। चेतावनी दी गई कि यदि गांव कालूवाला पहाड़ीपुर उर्फ जहानपुर में बन रहे पोल्ट्री फार्म का निर्माण न रोका गया तो भाकियू क्रांति इसे स्वयं उखाड़ने का काम करेगी। इसके बाद माननीय प्रधानमंत्री के नाम प्रेषित 7 सूत्रीय ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा गया।
बुधवार को भारतीय किसान यूनियन क्रांति से जुड़े क्षेत्र के सैकड़ों किसान तहसील मुख्यालय पहुंचे और यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष विकास सिंह सैनी के नेतृत्व में विभिन्न मांगों को लेकर धरना देते हुए जोरदार प्रदर्शन किया। किसानों को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि किसानों का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अब किसान जागरूक हो चुका है और एकजुट होकर अपने हकों की लड़ाई लड़ने का काम करेगा। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि किसानों की समस्याओं को अनदेखा किया गया तो आर पार की लड़ाई लड़ने का काम होगा। यूनियन के युवा प्रदेश अध्यक्ष डा. राजेंद्र सैनी ने कहा कि आज प्रदेश का किसान भुखमरी के कगार पर है और कर्ज के बोझ तले दबा जा रहा है किसी भी स्तर पर उसकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। गांव जहानपुर में बन रहे पोल्ट्री फार्म का निर्माण रुकवाने की शिकायत कई बार की जा चुकी है लेकिन प्रशासन दबाव के चलते ग्रामीणों की कोई सुनवाई नही हो रही है। यदि प्रशासन ने 15 दिन के भीतर पोल्ट्री फार्म का निर्माण न रुकवाया तो भाकियू क्रांति कार्यकर्ता इसे खुद उखाड़ने का काम करेंगे। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनोद प्रजापति, जिलाध्यक्ष मोहित चौधरी, महिला विंग की प्रदेश अध्यक्ष ऋतु सैनी, प्रवीण चौधरी, मुकेश कंबोज ने भी संबोधित किया। किसानों के बीच पहुंचे तहसीलदार प्रकाश सिंह को राष्ट्रीय अध्यक्ष विकास सिंह सैनी व अन्य कार्यकर्ताओं द्वारा एक सात सूत्रीय ज्ञापन सौंपा गया। जिसमे हिंडन व बादशाही बाग नदी पर पुल बनाने, बिजली के दो गुने हुए दाम वापस करने, किसानों के गन्ने का दाम दोगुना किए जाने, किसानों के बकाया गन्ना भुगतान अविलंब कराये जाने, विद्युत विभाग द्वारा किसानों का उत्पीड़न बंद कराने की मांग की गई। इसके अलावा ज्ञापन में गांव जहानपुर में बन रहे पोल्ट्री फार्म का का निर्माण तुरंत रुकवाने की मांग की गई। इस मौके पर समय सिंह सैनी, सुभाष सैनी, अंजेश कुमार, मा. मदन चौहान, अरुण सैनी, फकीरचंद रवि, मनीराम चौहान, नरेशपाल चौहान, विनोद चौहान, नरेंद्र चौहान , महावीर चौहान कन्हैयालाल गौतम, काका सैनी बिहारी लाल, जसवंत सैनी, मास्टर बृजपाल चौहान,ज्ञानचंद चौहान, वसीम अली फुरकान अली अनुज गौतम, योगेश, विनीत सैनी मनोज चौहान आदि सैकड़ो किसान मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *