• किसान संगठित होकर लड़े अपने हकों की लड़ाई: विकास सैन

गांव जहानपुर में भारतीय किसान यूनियन क्रांति की पंचायत आयोजित , डॉ. राजेंद्र सैनी को यूनियन का युवा प्रदेश अध्यक्ष किया मनोनीत।

 

रिपोर्ट भवानी सैनी

बेहट (सहारनपुर) भारतीय किसान यूनियन क्रांति के राष्ट्रीय अध्यक्ष विकास सिंह सैनी ने कहा कि आज देश के किसानों को विभिन्न समस्याओं से जूझना पड़ रहा है। सरकार द्वारा लगातार किसानों की उपेक्षा की जा रही है। उन्होंने आह्वान किया कि सभी किसान संगठित होकर अपने हकों की लड़ाई लड़ने का काम करें। उन्होंने कहा कि आगामी 17 अगस्त को क्षेत्र के किसानों के विभिन्न समस्याओं को लेकर एसडीएम बेहट को एक ज्ञापन सौंपा जाएगा। इस मौके पर राष्ट्रीय अध्यक्ष ने गांव कालूवाला पहाड़ीपुर उर्फ जहानपुर निवासी डा.राजेंद्र सैनी को यूनियन का युवा प्रदेश अध्यक्ष भी मनोनीत किया।

रविवार को भारतीय किसान यूनियन क्रांति के राष्ट्रीय अध्यक्ष तहसील क्षेत्र के गांव कालूवाला पहाड़ीपुर उर्फ जहानपुर मे आयोजित किसानों की पंचायत मे बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि एक और जहां किसानों को उनकी फसलों के वाजिब दाम नहीं मिल पा रहे हैं वंही दूसरी ओर खाद बीज एवं कीटनाशक दवाइयां के दाम लगातार आसमान छू रहे हैं। जिस कारण किसानों की कमर टूटती जा रही है और देश का अन्नदाता कर्ज के बोझ के तले दबता जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार व्यापारियों के कर्ज माफ कर रही है, जबकि किसानों की लगातार उपेक्षा की जा रही है। उन्होंने आह्वान किया कि सभी संगठित होकर आगे आए और अपने हको की लडाई लड़ने का काम करें। वह किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने को तैयार हैं। नव नियुक्त युवा प्रदेश अध्यक्ष डा. राजेंद्र सैनी ने कहा कि यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा जो जिम्मेदारी उन्हें सौंपी गई है मैं उसका पूरी इमानदारी व निष्ठा के साथ निर्वहन करूँगा और संगठन को मजबूती प्रदान करते हुए किसान हित की लड़ाई लड़ने का काम करेंगे। पंचायत को अनुराग सैनी जिला मंत्री हरिद्वार, अनूप कुमार प्रदेश प्रभारी उत्तराखंड, अनिल कुमार प्रदेश महासचिव उत्तराखंड, तहसील मंत्री प्रवीण सैनी, ब्लॉक अध्यक्ष सौरभ सैनी, समय सिंह सैनी आदि ने भी विचार व्यक्त किए। पंचायत में क्षेत्र के किसानों की विभिन्न समस्याओं पर विचार विमर्श किया गया और समस्याओं को लेकर आगामी 17 अगस्त को एसडीएम बेहट को ज्ञापन देने का भी निर्णय लिया गया। इस मौके पर मुख्य रूप से प्रधान प्रतिनिधि सुभाष सैनी, विजेंद्र चौहान, बबलू चौहान, सोमपाल सैनी, मास्टर बृजपाल चौहान, शुभम कुमार, विजेंद्र सैनी, रणवीर चौहान, कपिल सैनी,विजयपाल चौहान, ओमपाल मिस्त्री राजेश चौहान, सुरेश पाल चौहान, मा. यशपाल चौहान, अजब सिंह सैनी फकीरचंद, विपिन सैनी, सागर सैनी प्रवीण सैनी, अंकित सैनी राजेंद्र कुमार सैनी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *